सिलीगुड़ी के सक्षम अग्रवाल ने राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित नीट परीक्षा में 720 में पूरे 720 अंक लाकर ऑल इंडिया में पहला  रैंक हासिल किया है.
 मंगलवार को जब पूरा देश चुनाव के नतीजों में व्यस्त है, नेट (यूजी) के नतीजे जारी किए गए। सिलीगुड़ी के सक्षम अग्रवाल ने नीट परीक्षा में 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं। इस नतीजे से उनका परिवार खुश है.
सक्षम को बचपन से ही पढ़ाई करना पसंद था. पिता पेशे से डॉक्टर हैं और उसी लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए वो खुद को काबिल डॉक्टर बनना चाहता है. वह दिल्ली एम्स से मेडिकल की पढ़ाई करना चाहता हैं। जैसे ही दिन का परिणाम प्रकाशित हुआ, उसका सपना सच होता साबित हुआ। बेटे के इस रिजल्ट से पिता डॉ. चेतन कुमार अग्रवाल और मां माया कुमारी अग्रवाल खुश हैं।
सक्षम ने कहा कि वह तैयारी के दौरान सोशल मीडिया से दूर रहा, एंड्रॉइड मोबाइल रखने के बजाय उन्होंने संचार के लिए केवल एक छोटे मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया। प्रौद्योगिकी का उपयोग केवल शिक्षा में किया जाता था। वह प्रतिदिन छह घंटे घर पर पढ़ाई में बिताता था. पिता डॉक्टर हैं. इसलिए मैंने बचपन से ही डॉक्टर बनने का सपना देखा है । उसका मानना है कि अगर आप इस पेशे में आते हैं तो आपको लोगों की सेवा करने का मौका मिलता है। उसने कहा कि उसके निशाने पर हमेशा दिल्ली एम्स ही रहा है. नतीजे जारी होने के बाद वह उस सपने को पूरा करने की राह पर आगे बढ़ गया है.
आपको बता दें कि सक्षम ने नीट परीक्षा में 720 में पूरे 720 अंक लाकर ऑल इंडिया में पहली रैंक हासिल की. सक्षम ने पहले प्रयास में ही यह कीर्तिमान स्थापित कर डाला. नीट जैसी कठिन परीक्षा में एक सवाल भी गलत नहीं बनाने वाले सक्षम के परिवार, दोस्त और शिक्षकों में खुशी की लहर दौड़ गई. आपको बता दें कि इस बार नीट परीक्षा में पूरे देश से लगभग 24 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे.चेतन अग्रवाल और माया अग्रवाल के पुत्र सक्षम ने यह उपलब्धि हासिल करके सिलीगुड़ी का मान सम्मान बढ़ाया है.