सिक्किम के पूर्व शिक्षा मंत्री अत्रिराम चंद्र पौड्याल का शव मंगलवार को बांग्लादेश में तीस्ता नदी में बरामद किया गया. पुलिस के अनुसार, 80 वर्षीय पौड्याल का शव मंगलवार को फुलबारी से 8 किलोमीटर दूर तीस्ता नदी में तैरता हुआ मिला. जानकारी के मुताबिक अत्रिराम चंद्र का शव लापता होने के नौ दिन बाद बरामद हुआ है.
बता दें, पूर्व मंत्री और सिक्किम विधानसभा के उपाध्यक्ष 6 जुलाई से लापता थे. पुलिस सूत्रों के अनुसार, पूर्व मंत्री का शव बांग्लादेश के लालमनिरहाट में तीस्ता के भैंस चरागाह से बरामद किया गया. परिजनों ने उनकी घड़ी से उनकी पहचान की. बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) ने पोस्टमार्टम के बाद मंगलवार रात शव को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सौंप दिया.
जानकारी के मुताबिक, अत्रिराम चंद्र पौड्याल पूर्वी सिक्किम के छोटा सिंहथाम इलाके के निवासी थे. वे 1975 से 1979 तक सिक्किम के शिक्षा मंत्री रहे. उसके बाद वे राइजिंग सन पार्टी के प्रतिनिधि के रूप में भूमि एवं भूमि राजस्व, पर्यटन और वन मंत्री चुने गए. उनके परिवार ने 6 जुलाई को सिक्किम के पाकयोंग पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी की डायरी दर्ज कराई थी. तब से पुलिस उनकी तलाश कर रही थी.
पौड्याल को आखिरी बार 7 जुलाई को देखा गया था. वह अपनी बड़ी बहन से मिलने के लिए सिक्किम के छोटा सिंगताम स्थित अपने घर से निकलने के बाद लापता हो गए थे. उनके परिवार ने उनके लापता होने की सूचना पाकयोंग जिला पुलिस को दी. मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग और पुलिस अधीक्षक कर्मा ग्यामत्सो भूटिया के मार्गदर्शन में सिक्किम पुलिस के नेतृत्व में पूर्व मंत्री की खोज शुरू की.