जलपाईगुड़ी : मानसून के आगमन से पहले शनिवार एक जून से जलपाईगुड़ी में सिंचाई विभाग का नियंत्रण कक्ष (कंट्रोल रूम) खुलने जा रहा है. सेंट्रल फ्लड कंट्रोल रूम जलपाईगुड़ी की ओर से फोन नंबर भी शुरू किया गया है।
मानसून से पहले जलपाईगुड़ी में शनिवार 1 जून से सिंचाई विभाग का नियंत्रण कक्ष खुल रहा है. पूर्वी सिंचाई और जलमार्ग विभाग के अधिकारी और मुख्य वास्तुकार कृष्णेंदु भौमिक ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सिंचाई विभाग का नियंत्रण कक्ष 31 अक्टूबर तक खुला रहेगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पहाड़ी और मैदानी इलाके जलपाईगुड़ी जिले में बारिश शुरू हो चुकी है. नदियों पर नज़र रखने और बाढ़ आदि किसी भी स्थिति पर नजर रखने और महत्वपूर्ण उपाय करने के लिए हर साल की इस साल भ्ही जलपाईगुड़ी में सिंचाई विभाग का नियंत्रण कक्ष खुल रहा है।
सिंचाई विभाग के अधिकारियों ने बताया कि खतरे से बचने के लिए सिंचाई विभाग तैयार है. इस बीच उत्तरी सिक्किम में भारी बारिश के कारण तीस्ता नदी का जलस्तर बढ़ गया है. मालूम हो कि नियंत्रण कक्ष से तीस्ता, जलढाका, दयाना समेत विभिन्न पहाड़ी नदियों के साथ-साथ बांध की गति और जलस्तर की निगरानी कर आवश्यक उपाय किये जायेंगे.
सेंट्रल फ्लैट कंट्रोल रूम जलपाईगुड़ी फोन नंबर इस प्रकार है
टोल फ्री नं. 18003453255
टेलीफ़ोन नंबर। 03561220101, 03561230153
[email protected]