विश्व वसुंधरा दिवस -SK LIVE

जलपाईगुड़ी: आज 22 अप्रैल को विश्व वसुंधरा दिवस यानि पृथ्वी दीवाल है। हर साल की तरह इस साल भी जलपाईगुड़ी साइंस नेचर क्लब की पहल पर पूरे दिन जिले के विभिन्न हिस्सों में कई कार्यक्रमों का आयोजन कर लोगों को पृथ्वी को बचने के लिए जागरूक किया गया । इस कार्यक्रम के तहत आज सुबह जलपाईगुड़ी शहर के विभिन्न आबादी वाले इलाकों में बाजार से सटे इलाके में आम लोगों को जागरूक करने के लिए पथ सभा करने के साथ ही और पंपलेट बांटे गए हैं।
  विद्यालय स्तर के विद्यार्थियों के साथ एक दिवसीय चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।  मयनागुड़ी के मतदान क्षेत्र में छात्रों और आम लोगों के लिए एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता और चर्चा सभा का आयोजन किया गया है।
  शाम को शहर में एक विशेष परिचर्चा सभा का आयोजन किया गया, जिसमें पर्यावरण पर काम कर रहे विभिन्न वक्ताओं ने अपने  भाषण दिये.
  इस मौके पर वरिष्ठ सेवानिवृत्त शिक्षक ज्योतिर्मय रॉय डाक्वा, आशीष कुमार बसाक, संगीत रॉय, बलराम विश्वास, डॉ. गौतम घोष, दिलीप होर, डॉ. आशीष बनर्जी, प्रो. आकाश चौधरी, शुभमोय खान कर्मकार, सुबीर सरकार और संपादक डॉ. राजा राउत उपस्थित थे। आज 
  डॉ. राजाराउत के मुताबिक,  वसुंधरा को बचाने के लिकए लिए हर वर्ग के लोगों को एक साथ कंधे से कंधा मिलाकर सोचने और जमीन पर काम करने की जरूरत है.. नहीं तो बहुत देर हो जाएगी.. अगली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी।’