बारिश शुरू होने के साथ ही हिमालय राज्य सिक्किम में प्रकृति ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है।  बारिश के कारण विभिन्न जगहों में भूस्खलन हो रहे हैं, इसके कारण लोगों के घर पूरी तरीके से नष्ट हो रहे हैं।  इसके साथ ही सिलीगुड़ी और सिक्किम के जोड़ने वाली राष्ट्रीय राज्य मार्ग 10 पर भूस्खलन के कारण यातायात बाधित हो रहा है। राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है, आवागमन में असुविधा हो रही है
इधर भारी बारिश के कारण सिक्किम के यानयांग बयांग इलाके के मझुआ गांव में भूस्खलन हुआ और तीन लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय प्रशासन के सूत्रों के अनुसार, मृतकों में दो पुरुष और एक महिला शामिल हैं. जिला मजिस्ट्रेट ने बताया कि मृतकों की पहचान याबा सुब्बा और विशाल राय तथा मोनिता राय (महिला) के रूप में हुई है.

दुर्घटना स्थल दक्षिण सिक्किम के नामची जिले की है. स्थानीय प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि भारी बारिश हो रही थी. भारी बारिश के कारण इलाके में कम से कम सात घर ढह गए. तीन घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. मृतकों के शव प्रशासन ने बरामद कर लिए हैं. हालांकि, कई लोग अभी भी लापता हैं. लापता लोगों की तलाश जारी है.
लगातार बारिश के कारण सिक्किम में कई सड़कें टूट गई हैं, जिससे यातायात ठप हो गया है. प्राकृतिक आपदा के बाद कोई भी मैदानी इलाकों से सिक्किम नहीं जा सकता. नतीजतन, सिक्किम आने वाले कई पर्यटक फंस गए हैं. प्रशासन स्थिति को जल्द से जल्द सामान्य करने के लिए प्रयास कर रहा है. हालांकि, प्रशासन ने माना कि अगर बारिश कम नहीं हुई तो स्थिति को सामान्य करना मुश्किल होगा. ऐसे में यह देखना बाकी है कि स्थिति को सामान्य होने में कितना समय लगता है.