जलपाईगुड़ी ।  उत्तर बंगाल में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश से सभी नदियां उफान पर हैं । इस बीच सुबह 6 बजे जलपाईगुड़ी गाजलडोबा तीस्ता बैराज से 3295.18 क्यूमेक पानी छोड़ा गया है.  
लगातार बारिश के कारण गुरुवार सुबह जलपाईगुड़ी नगर पालिका के कई इलाकों में पानी भर गया. वार्ड नंबर 16 कांग्रेसपारा, चुन्नीलाल रोड और वार्ड  नंबर 19 न्यूटाउन पारा सहित शहर के कई इलाकों में जलजमाव शुरू हो गया है, साथ ही सड़कों पर पानी भरने लगा है। इससे स्थानीय निवासियों को परिवहन में कुछ समस्याएं हो रही हैं। सिर्फ जलपाईगुड़ी ही नहीं, बल्कि उत्तर बंगाल के डुआर्स क्षेत्रों में जलजमाव की समस्या शुरू हो चुकी है. बारिश के कारण तटीय इलाकों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है। लोगों को डर सता रहा है कि अगर बारिश नहीं रुकी तो उनके कई क्षेत्रों में बाढ़ आ सकती है। जलपाईगुड़ी में सहित उत्तर बंगाल के विभिन्न जगहों में रातभर तेज बारिश हुई और गुरुवार की सुबह से छिटपुट बारिश जारी है। साथ ही बारिश के कारण किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है,  खेतों में पानी जम गया है जिसके कारण उनके फैसले नष्ट हो रही है। सिंचाई विभाग के द्वारा
एनएच 31 जलढाका नदी क्षेत्र और तीस्ता से लेकर मेखलीगंज बांग्लादेश तक येलो अलर्ट है. कुल मिलकर स्थिति काफी बिगड़ने लगी है और बाढ़ का खतरा मडराने लगा है.