कूचबिहार। आईआरसीटीसी 18 मई को भारत गौरव स्पेशल टूरिस्ट ट्रेन को रवाना करेगा। नौ दिन के इस सफर में वैष्णो देवी, हरिद्वार, ऋषिकेश, मथुरा, वृंदावन व अयोध्या में रामलला के दर्शन किए जा सकेंगे। इतने दिन के सफर के लिए एक व्यक्ति को महज 17,900 रुपया देना होगा। इतने पैसों में रहने से लेकर खाने तक की सारी सुविधा मिलेगी। यह जानकारी भारतीय रेलवे के अधिकारियों ने शुक्रवार को कूचबिहार प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही.उन्होंने ने बताया कि यह ट्रेन 18 मई को न्यू जलपाईगुड़ी से रवाना होगी और 26 मई को वापसी करेगी। यात्रा करने वाले के लिए यह ट्रेन मालदा टाउन, रामपुरहाट, दुमका, भागलपुर, जमालपुर और पटना में रूकेगी। इसके बाद ट्रेन की कोई बोर्डिंग नहीं है।
बताया कि यात्रा के लिए आईआरसीटीसी के वेबसाइट पर जाकर बुकिंग कराई जा सकती है। उसमें सभी तरह की जानकारी मिल जाएगी। भागलपुर से भी ऑफलाइन टिकट लिया जा सकता है। बताया कि यात्रियों को ट्रेन में हर तरह की सुविधा दी जाएगी।
सुबह शाम की चाय के अलावा नाश्ता और तीन समय शाकाहारी भोजन दिया जाएगा। घूमने के लिए गैर वातानुकूलित बस दी जाएगी। यात्रियों का बीमा भी होगा। बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए भारतीय रेलवे ने भारत गौरव ट्रेन योजना को शुरू किया है।